शेखावत होंगे अगले राष्ट्रपति

राष्ट्रपति चुनाव के लिए भले ही मतदान में अभी 24 घंटे बचे हों लेकिन भैरो सिंह शेखावत ही अगले राष्ट्रपति होंगे. यह घोषणा की है देश के जाने-माने भविष्यवक्ता और ज्योतिषी लक्ष्मणदास मदान ने. अपनी पत्रिका बाबाजी के ताजा अंक में वे कहते हैं कि भैरो सिंह शेखावत अगले राष्ट्रपति होंगे. और इसके लिए उन्होंने श्री शेखावत को बधाई भी दे डाली है. अपनी पत्रिका में वे लिखते हैं कि पिछले 17 जून से भाजपा का शुक्र और शनि ग्रह मजबूत स्थिति में है जो कि सालभर भाजपा को मजबूत करता रहेगा. ऐसे में निर्दलीय शेखावत का भाजपा द्वारा समर्थन करना शेखावत के लिए मजबूत स्थिति का निर्माण कर रहा है.

ग्रह-नक्षत्र के तमाम विश्लेषणों के द्वारा उन्होंने साबित किया है कैसे शेखावत ही अगले राष्ट्रपति होंगे. जबकि मीडिया की खबरें और गैर-मीडिया जगत से मिलनेवाली खबरें शेखावत के लिए शुभ संकेत नहीं कर रही हैं. शेखावत के पर्चा भरने से पहले एक समाजवादी दल के गैर समाजवादी मैनेजर ने शेखावत के पैरों को छूकर आशिर्वाद लिया था और भरोसा दिलाया था कि “नेताजी” उनका समर्थन करेंगे. लेकिन मामला उल्टा पड़ गया. शेखावत के चुनाव में कूदने के बाद मैनेजर की तो चली नहीं नेताजी और उनकी यूएनपीए ने फैसला कर लिया कि वे मतदान में ही हिस्सा नहीं लेंगे. उधर शिवसेना पहले ही प्रतिभा ताई के साथ जा खड़ी हुई है. शेखावत के मित्र चंद्रशेखर भी नहीं रहे जो उनके लिए लॉबिंग करते. शेखावत के एक और गैर-भाजपाई शुभचिंतक प्रतिभा पाटिल के लिए लॉबिंग कर रहे हैं. क्योंकि किसी जमाने में प्रतिभा पाटिल उनके मुख्यमंत्रित्वकाल में मंत्री रही थीं.

शेखावत के समर्थक खबरें यह भी चला रहे हैं कि ऊपर से प्रतिभा ताई के साथ खड़े कई नेता क्रास वोटिंग कराएंगे. यह तर्क देनेलाले अपनी बात साबित करने के लिए और मजबूत तर्क देते हैं कि आखिर प्रतिभा पाटिल के खिलाफ मीडिया में खबरें कौन लीक कर रहा है? कौन है जो अंदर ही अंदर प्रतिभा पाटिल की दावेदारी को कमजोर करने में लगा हुआ है.

एक-दो दिन की बात और है. फिलहाल मदान जी ने बड़ी बेबाकी से श्री शेखावत के अगले राष्ट्रपति होने का ऐलान तो कर ही दिया है.

6 thoughts on “शेखावत होंगे अगले राष्ट्रपति

  1. कृपया सावधान रहें प्यारे भाई, इन्हीं मदान ‘बाबाजी’ ने जल्दी चुनाव कराने पर जीत की भविष्यवाणी करके वाजपेयी जी की सरकार की लुटिया डुबो दी थी, फिर अक्टूबर 2004 में यूपीए सरकार गिर जाने का भविष्य भाखकर भाजपा की भीषण जगहंसाई कराई थी। अब ये शेखावत को राष्ट्रपति बना रहे हैं, पता नहीं इसका नतीजा क्या निकलेगा…

    Like

  2. काश! बाबाजी की वाणी भविष्य (में) सत्य हो. मुझे शेखावत के राष्ट्रपति बनने की तो नहीं, लेकिन कॉंग्रेस नमक प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी का अंहकार चूर होने की ख़ुशी जरूर होगी.

    Like

  3. मुश्किल लागे है भैय्या शेखावत जी के लिए राष्ट्रपति भवन की डगरिया!

    Like

  4. भैया मदान जी के मुह में घी-शक्कर! बाकी, जो होगा सो होगा. शेखावत न भी बने तो भी आगे का समय बनने वाले और बनाने वालों को कष्ट देगा ही.

    Like

  5. हम तो भईया आपके मुह में गुड शक्‍कर दें रहें हैं । भगवान हमारी आपकी सुन लें ।

    Like

  6. यदि ऐसा हो गया तो मदान साहब सुपर राष्‍ट्रपति बन जाएंगे ।

    Like

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s